21
February, 2017
राजनीतिशास्त्र विभाग में डाॅ.निर्मला उमरे का व्याख्यान
Posted in General category - by

राजनीतिशास्त्र विभाग में डाॅ.निर्मला उमरे का व्याख्यान

राजनांदगांवः- शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय राजनांदगांव के राजनीति विज्ञान विभाग में प्राचार्य डाॅ.आर.एन.सिंह के निर्देशन एवं विभागाध्यक्ष डाॅ.अंजना ठाकुर के मार्गदर्शन में अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया।
शासकीय शिवनाथ विज्ञान महाविद्यालय की सहायक प्राध्यापक डाॅ.निर्मला उमरे ने विभिन्न उपागमों के तहत् सामाजिक विज्ञान विषयों में शोध के क्षेत्रों में सांख्यिकी की उपयोगिता एवं महत्व तथा सीमाओं एवं माध्य, माध्यिका, बहुलक आदि पर सारगर्भित व्याख्यान दिया। इन्होंने शोध दौरान प्राप्त आंकड़ों के साख्यिकी विशलेषण हेतु कौन सी विधि का प्रयोग किया जा सकता है, उसे रोचक व सरल शब्दों में इसकी व्याख्यान की। राजनीति के अलावा अन्य विभिन्न विषयों में सांख्यिकी की उपयोगिता की जानकारी भी व्याख्यान में दी गई।
कार्यक्रम का संचालन डाॅ.श्रीमती अमिता बख्शी प्राध्यापक राजनीति विज्ञान के द्वारा किया गया। स्वागत उद्बोधन विभागाध्यक्ष डाॅ. श्रीमती अंजना ठाकुर ने दिया।
विभाग की ओर से मुख्य वक्ता के प्रति धन्यवाद ज्ञापन अतिथि सहायक प्राध्यापक श्री देवानंद वर्मा के द्वारा दिया गया इस कार्यक्रम में स्नातकोत्तर कक्षाओं के छात्र-छात्राएं एवं विभाग में कार्यरत सभी सहा.प्राध्यापक उपस्थित थे।

Preview News अर्थशास्त्र विभाग द्वारा व्याख्यान का आयोजन

Next News भौतिकशास्त्र विभाग द्वारा अतिथि व्याख्यान आयोजित