01
December, 2016
दिग्विजय महाविद्यालय में एड्स दिवस पर संगोष्ठि
Posted in General category - by

दिग्विजय महाविद्यालय में एड्स दिवस पर संगोष्ठि
दिनांक 1.12.2016 को एड्स दिवस के अवसर पर महाविद्यालय के प्राणीषास्त्र विभाग के द्वारा एक दिवसीय संगोष्ठि का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता रूप में विभाग के डा. संजय ठिसके ने बी.एस.सी. बायोलाजी के छात्र छात्राओं को एड्स के बारेे में सारगर्भित जानकारी प्रदान कि। इस अवसर उन्होने एच.आई.व्ही. और एडस में अंतर को बताया। इस बिमारी के प्रारंभिक लक्षणों के बारे में विस्तार से जानकारी दि। एडस के वायरस की आणविक संरचना का पावर प्वाइंट के माध्यम से छात्र छात्राओं को बताया कि कैसे यह वायरस हमारे षरीर में प्रवेष करके हमारे रोग प्रतिरोधक तंत्र को नष्ट करता है। इस अवसर पर उपस्थित महाविद्यालय की प्रभारी प्राचार्या श्रीमती अंजना ठाकुर ने कहा कि हमें इस प्रकार की खतरनाक बिमारीयों के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी होनी चाहिये ताकी इनसे हम सुरक्षित और स्वस्थ रह सके।
प्राणीषास्त्र विभाग कि विभागाध्यक्ष श्रीमती उषा ठाकुर ने बायोलाजी के छात्र छात्राओं को संबोधित करतें हुये कहा कि छात्र इससे जुडी बातो को समाज और लोगो के बिच प्रचारित प्रसारित करें ताकी अन्य लोग भी इस समस्या को जाने और स्वस्थ रहे। कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन देते हुये इस बात पर प्रकाष डाला कि असुरक्षित संबध ,नषिली दवाइयों ,ड्रग रक्त देते समय और लेते समय सावधानी इन बातों पर विषेष ध्यान दे एवं एड्स के मरीज से सहानुभुतीपुर्वक व्यहवहार करें ।
इस अवसर पर विभाग की डा. सीमा त्रिपाठी , डा. नसीम अहमद ,चिरंजिव पाण्डे, राजेन्द्र वर्मा एवं बी.एस.सी. के छात्र छात्रायें उपस्थित थे।

pic

Preview News भूगोल विभाग का सुरगी में विस्तार गतिविधि

Next News योगा प्रशिक्षण कार्यशाला संपन्न