17
March, 2017
अर्थशास्त्र विभाग द्वारा छात्र अभिभावक बैठक आयोजित
Posted in General category - by

अर्थशास्त्र विभाग द्वारा छात्र अभिभावक बैठक आयोजित

 

शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय राजनांदगांव के अर्थशास्त्र विभाग द्वारा छात्र अभिभावक बैठक आयोजित की गई। बैठक में विभाग के विद्यार्थी प्राध्यापक तथा अभिभावकों द्वारा विभिन्न सुविधाओं पर चर्चा की गई।
महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ.आर.एन.सिंह ने अभिभावकों को महाविद्यालय में छात्र/छात्रों हेतु उपलब्ध सुविधा से अवगत कराया। प्राचार्य महोदय ने बताया कि छात्रों के लिए अध्यापन के अतिरिक्त पुस्तकालय, वाचनालय की व्यवस्था है। इसके साथ ही NCC, NSS, NCC नेवल, रेडक्रास तथा रोजगार मार्गदर्शन केन्द्र संचालित है। छात्रों के लिये प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु निःशुल्क कोचिंग की सुविधा एवं Spoken English की कक्षा भी लगाई जाती है, जिसका लाभ विद्यार्थी उठा सकता है। महाविद्यालय के क्रीड़ा विभाग की उपलब्धियों तथा सुविधाओं एवं जिम की व्यवस्था से भी अभिभावकों को अवगत कराया गया।
विभागाध्यक्ष डाॅ.चन्द्रिका नाथवानी ने अभिभावकों को विभाग में शिक्षण व्यवस्था की जानकारी देते हुए बताया कि सेमीनार के माध्यम से मूल्यांकन परीक्षा ली जाती है, इसके लिये छात्र PPT का उपयोग करते हैं। विभाग में छात्रों हेतु कम्प्युटर भी उपलब्ध है साथ ही विभाग में पृथक से गं्रथालय की सुविधा है।
अभिभावकों ने उक्त व्यवस्था को आज के समय में उपयोगी बताया, उनका कहना था कि एक सरकारी महाविद्यालय में इस प्रकार की सुविधा निश्चित ही छात्रों के भविष्य के लिए सराहनीय है। बैठक में विभाग की सहायक प्राध्यापक डाॅ.सुमीता श्रीवास्तव, श्रीमती मीना प्रसाद सहा.प्राध्यापक तथा अतिथि व्याख्याता कु.सविता डहरिया भी उपस्थित थे। अन्त में विभाग की सहायक प्राध्यापक श्रीमती मीना प्रसाद ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Preview News समाजकार्य विभाग द्वारा भव्य आयोजन अन्र्तराश्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सम्पन्न

Next News कड़ी मेहनत-सफलता का राज-गजभिये