18
February, 2017
दिग्विजय में वार्षिक क्रीड़ा पुरस्कार वितरण समारोह सम्पन्न मुख्य अतिथि महापौर ने किया भूमिपूजन और लोकार्पण
Posted in General category - by

दिग्विजय में वार्षिक क्रीड़ा पुरस्कार वितरण समारोह सम्पन्न
मुख्य अतिथि महापौर ने किया भूमिपूजन और लोकार्पण

राजनांदगांवः- शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय का वार्षिक खेलकूद-पुरस्कार वितरण समारोह महापौर माननीय श्री मधुसूदन यादव के मुख्य आतिथ्य और नगर निगम अध्यक्ष माननीय श्री शिव वर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर महाविद्यालय के क्रीड़ा, सांस्कृतिक एवं अन्य स्पर्धाओं में उत्कृष्टता प्राप्त करने वाले कुल 85 विद्यार्थियों को नगद पुरस्कार, प्रशस्ति पत्र और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। माननीय श्री मधुसूदन यादव जी ने इसके साथ ही महाविद्यालय में ई-लायब्रेरी और लैंगवेज लैब का लोकार्पण और काॅन्फ्रेन्स हाॅल, पाइप लाईन विस्तार तथा भूलन बाग के सौन्दर्यीकरण के लिए भूमिपूजन भी किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री अतुल रायजादा, श्री देव शरण सेन, श्री सुनील साहू, श्रीमती जानकी रंगारी मंच पर उपस्थित थे। श्री सुरेश पटेल सहित प्राध्यापकों और विद्यार्थियों ने अतिथियों का स्वागत किया।
सरस्वती पूजन के पश्चात् प्रारंभ हुए मंचीय कार्यक्रम में प्राचार्य डाॅ.आर.एन.सिंह ने मुख्य अतिथि, अध्यक्ष सहित उपस्थित समस्त जनभागीदारी सदस्यों तथा पार्षदों एवं अन्य अतिथियों का स्वागत किया। महाविद्यालय के नये सेट-अप के लिए आपने महापौर महोदय के योगदान का उल्लेख किया तथा माननीय मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह व सांसद माननीय श्री अभिषेक सिंह के प्रति आभार प्रकट किया।
महापौर माननीय श्री मधुसूदन यादव ने इस अवसर पर महाविद्यालय में महिला छात्रावास के लिए उपलब्ध भूमि में एक साल के भीतर कार्य प्रारंभ कराने की घोषणा की। साथ ही महाविद्यालय के सौन्दर्यीकरण के लिए जनभागीदारी के सहयोग से 25 लाख रूपये का उल्लेख करते हुए कहा कि ई-लायब्रेरी के लिए बीस कम्प्युटर प्रदान किये गये हैं। भूलनबाग के नवनिर्माण के लिए आपने पैंतीस लाख रूपये की कार्ययोजना का भूमिपूजन भी किया। महाविद्यालय परिसर में बने आडिटोरियम में ध्वनि नियंत्रण के लिए बीस लाख रूपये की राशि प्रदान करने की घोषणा भी महापौर महोदय द्वारा की गई। साथ ही 48 लाख रू. की लागत से बनने वाले काॅन्फ्रेन्स हाॅल का भी भूमिपूजन किया गया।
इस अवसर पर आपने अपने संबोधन में छात्र-छात्राओं सहित महाविद्यालय परिवार से अपील की कि इस महाविद्यालय को विद्या का मंदिर बनाने का प्रयास करें। इसके लिए वे अपने स्तर से सदैव तत्पर रहेंगे।
इस अवसर पर क्रीड़ाविभाग प्रभारी डाॅ.शैलेन्द्र सिंह द्वारा क्रीड़ाविभाग का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में विशेष रूप से कु.कल्पना पटेल, जिन्होंने बास्केटबाॅल में साइप्रस में भारत का प्रतिनिधित्व किया व कु. मोनिका पाढ़ी जिन्होंने कराटे में वियतनाम में भारत का प्रतिनिधित्व किया उन्हे विशेष रूप से उल्लेखित करते हुए सम्मानित किया गया।
इन सबके साथ ही महंत राजा दिग्विजय दास की स्मृति में आयोजित राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता का पुरस्कार भी प्रदान किया गया। इसमें प्रथम स्थान प्राप्त साईंस काॅलेज दुर्ग के छात्र कीर्ति कुमार साहू को सात हजार रूपये का चेक, द्वितीय स्थान प्राप्त दिग्विजय महाविद्यालय के छात्र सुमीत सोनी को पांच हजार तथा महासमुंद काॅलेज की छात्रा कुमारी नियति अग्रवाल को तीन हजार रूपये के चेक मुख्य अतिथि द्वारा प्रदान किये गए।
एन.सी.सी में उत्कृष्ट कैंडेट कुमारी अंजली यादव को गणतंत्र दिवस समारोह में दिल्ली में भाग लेने के लिए सम्मानित किया गया। खेल विधा में विश्वविद्यालय और अखिल भारतीय स्तर पर भाग लेने वाले कुल 44 विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान किये गये। वार्षिक खेल कूद स्पर्धाओं में भाग लेने वाले महाविद्यालय के महिला तथा पुरूष प्रतिभागियों को अलग से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अर्थशास्त्र विभाग द्वारा जनसंख्या दिवस पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में प्रथम तीन स्थान प्राप्त प्रतिभागियों को भी सम्मानित किया गया। समारोह मंे वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रमों में उत्कृष्टता प्राप्त छात्र-छात्राओं की सांस्कृतिक गतिविधियों को प्रदर्शन हुआ तथा उन्हे पुरस्कृत भी किया गया।
कार्यक्रम का अत्यंत रोचक ढंग से संचालन प्राध्यापक डाॅ.चन्द्रकुमार जैन ने किया। अंत में आभार छात्रसंघ उपाध्यक्ष श्री सतीश अग्रवाल ने प्रकट किया। कार्यक्रम में शहर के गणमान्य नागरिकगण, पार्षदगण, जनभागीदारी समिति के सदस्य, प्राध्यापकगण, पत्रकार व बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Preview News कम्प्युटर विभाग में अतिथि व्याख्यान

Next News समाज कार्य के छात्रो द्वारा मनाया गया प्रचार्य का जन्म दिवस