02
October, 2017
डा. संजय ठिसके ने अपना शोध पत्र अन्र्तराष्ट्रिय काग्रेंस बैंकाक में प्रस्तुत किया
Posted in General category - by

डा. संजय ठिसके ने अपना शोध पत्र अन्र्तराष्ट्रिय काग्रेंस बैंकाक में प्रस्तुत किया
शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय के प्राणीशास्त्र के सहायक प्राध्यापक डा. संजय ठिसके ने सफलता पूर्वक अपने शोध पत्र का वाचन अन्र्तराष्टीªय काग्रेंस बैंकाक में किया यह काग्रेसं किगं मांगकुट विश्वविद्यालय बैकांक थाइलैंड एवं वल्र्ड जर्नल काग्रेंस इन्दौर भारत के संयुक्त तत्वाधान में दिनांक 26 से 28 जुन के मध्य संपन्न हुई। इनके शोध पत्र का शीर्षक था ट्राइबल आउटलुक टु अर्ड द वाइल्ड लाइफ इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा. बन्डिट फुगंटामासन एसोसियेट प्राध्यापक उर्जा संरक्षण एवं डा. सिरिनर्टोनथेप टाउप्रेयान निदेशक ज्वाइंट ग्रेज्युयेट स्कुल आफ एनजीै एण्ड इनवायरन्मेंट थे। इसके अन्र्तगत डा. ठिसके ने राजनांदगांव और कवर्धा जिले के जनजातीय निवासीयो का जंगली प्राणीयों और वन के प्रति सकारात्मक सोच को विस्तार से बताया। साथ ही छत्तीसगढ प्रदेश में वन्य प्राणी और वन्य संपदा को सुराक्षित और संरक्षित किये जाने वाले प्रयासो की विशेष रूप से व्याख्या की। प्रदेश के प्राकृतिक सौदर्य एव पर्यटन स्थलो को इस विश्व मंच पर प्रदर्शित किया।
इस अवसर पर महाविद्यालय से निकलने वाली शोध प्रत्रिका रिर्सच फ्रन्ट की प्रतिया विश्व के विभिन्न भागों से आये हुये प्रतिभागियों एवं अतिथियों को प्रदान की। रोमानिया से आये हुये पशु वैज्ञानिक डा. नेमत राडु एवं डा. डेनियेला ऐलेना ने रिसर्च फ्रंट में प्रकाशित शोध लेखो कि गुणवत्ता को उच्च स्तरीय बताया निश्चित रूप से इस प्रयास से शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय में हो रहे शोध कार्यो को विश्व स्तर पर पहचान प्राप्त हुई है। प्राचार्य डा. आर. एन. सिंह ने डा. संजय ठिसके के इस सफलता पर उन्हे बधाई दी और यह आशा व्यक्त कि भविष्य में अन्य विषयों के प्राध्यापक राष्टीªय और अन्र्तराष्टीªय स्तर पर महाविद्यालय और प्रदेश कि पहचान बनायेगें।
इस अवसर पर डा. शैलेन्द्र सिहं डा. के.एन. प्रसाद डा. कैलाश देवांगन  प्राणीशास्त्र विभाग की विभागाध्यक्ष  श्रीमती उषा ठाकुर प्रो. किरण लता दामले ,ं डा. सीमा त्रिपाठी एवं रवि साहु ने बधाई और अपनी शुभकामनायें उन्हे प्रेषित कीं ।

 

Preview News रोजगार निर्देषिका का विमोचन

Next News Result- P.G. IV Sem