02
October, 2017
स्वच्छता अभियान- समाज कार्य विभाग ने किया जागरूकता अभियान
Posted in General category - by

स्वच्छता अभियान
स्माज कार्य (उेू) विभाग ने किया जागरूकता अभियान:-
(उेू) विभाग एवं समाज षास्त्र विभाग द्वारा संख्या के प्राचार्य डाॅ.आर.एन.सिंह के निर्देषानुसार एवं विभाग के प्रो.विजय मानिकपुरी के मार्गदर्षन में सिंघोला में विद्यार्थियों ने दिन भर सफाई करके हायर सेकेण्डरी स्कूल के छात्रों के साथ मंदिर चैक स्कूल, चैक एवं नगर के प्रमुख वर्गो से रैली में बेटी बचाओ, और बेटी बढाओं जल ही जीवन है, नहीं बढेगी मांगे बढेगी नषा, नषा के कारण है । धूम्र पान बंद करो पर्यावरण की सुरक्षा करों जैसे, उत्पे्ररक नारा लगाते      पूरे गांव भ्रमण करके पोस्टर, बैनर, पाम्पलेट के माध्यम से जागरूक करने का कार्य किया गया जो पूरी रैली भ्रमण करते हूए मंदिर चैक में सभा के रूप में एकत्रित हा गये और (उेू) के छात्रों के द्वारा जनजागरूकता प्राप्त कर नुक्कड, नाटक प्रस्तुत किया गया है ।
जिसके मुख्य रूप से श्री षरद श्रीवास्तव (सदस्य बाल संरक्षण ) श्री कोमल सिंह राजपूत प्रो. विजय मानिकपूरी श्रीमति ललिता साहू विपीन ठाकूर स्कूल के प्राचार्य श्री देवागंन सर जी सलेन्द्री साहू एवं समस्त पंचगण उपस्थित थे ।
सर्वप्रथम डाॅं. ओम लाल श्रीवास्तव ने कहा कि आज पर्यावरण के साथ-साथ स्वच्छता का भी ध्यान रखना चाहिये आज गांव गांव में स्वच्छता है पर उतना नहीं है जितना और रखना है । इसके बाद षब्द श्रीवास्तव द्वारा छात्रों के इस जागरूकता कार्यक्रम को एक विषेश प्रयास बताया है । यह प्रयास सभी को मिल कर करना चाहिए प्रो. विजय मानिकपूरी ने कहा जो स्वच्छ भारत की संकल्पना और युवकों के माध्यम से ही पूर्ण किया जा सकता है । जिसके लिए सभी युवा छात्रों को एक जूट होकर संकल्प लेना होगा और सभी संरपंच श्रीमति संलेन्द्री साहू ने गांव के लोगों को अपिल किया हम सभी साथ मिलकर आज के अभियान में जूडना जरूरी है । प्राचार्य श्री देवांगन जी ने बताया है कि क्योंकि बिना प्रयास के कोई कार्य पूर्ण नहीं हो सकता । और जागरूक होने के साथ-साथ व्यवहार में भी परिवर्तन जरूरी है ।
और समाज में समानता तभी संभव है जब सब मिलकर ऐसा अभियान से पूडे । जन जागरूकता में मुख्य रूप से प्रो. विजय मानिकपूरी, दिलीप साहू सर, प्रा. ललिता साहू, डाॅ. ओमकार लाल श्रीवास्तव, छात्र भरत, नाम सहित  सभी का स्वागत वृक्ष रोपण भेटकर किया ।
इस कार्यक्रम मेें समाज कार्य समाज षास्त्र के सभी छात्र छात्राऐ नंद कुमान मंडावी, प्रवीण साहू, सुनील मिश्रा, मीरा धू्रर्वे, भावना ठाकूर, आषीश, सज्जन तिवारी, मनीशा यादव, सैफाली तिवारी, विपिन दामले, गजेन्द्र, रूपा, बालमूकुन्द, दुर्गेष, वर्शा, केषरी, नेहा साहू, हितेष, दषरत, ज्योती, सोनाली, किरण, निषान षुक्ला, ज्ञानेष्वर, परमेष्वर, टिकेन्द्र, आदि उपस्थित रहें ं।

Preview News Maths Department - Teacher Parent Meeting

Next News एन.सी.सी. ईकाई द्वारा महाविद्यालय परिसर में स्वच्छता के लिए सेवा अभियान संचालित