21
March, 2017
दिग्विजय में रोजगार पर कार्यशाला
Posted in General category - by

दिग्विजय में रोजगार पर कार्यशाला

शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय रोजगार एवं मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के तत्वाधान में दिनांक 20.3.2017 को युवाओं के लिये रोजगार कि संभावनायें विषय पर एक कार्यशाला आयोजित कि गई। इस परिचर्चा में व्याख्यान हेतु विशेष रूप से संजय रूगंटा ग्रुप आफ इंस्टीट्यूट के श्री श्याम मिश्रा एवं मिकी दास को आंमत्रित किया गया था।  महाविद्यालय के प्राचार्य डा. आर.एन. सिंह ने स्नातकोत्तर के प्रतिभागी छात्र छात्रओें को संबोधित करते हुये कहा कि हमें सरकारी नौकरीयों के अलावा प्राइवेट सेक्टर में उपलब्ध अवसरों का भी लाभ लेना चाहिये। इसके लिये स्वयं का बायोडाटा काफी प्रभावी होना चाहिये अग्रेंजी भाषा का कम से कम इतना ज्ञान होना चाहियें कि आप साक्षात्कार ले रहे अधिकारी कि बात समझ सके और अपनी बात उनको समझा सके।
अतिथि व्याख्याता  श्री श्याम मिश्रा ने छात्रो को सारगर्भित जानकारी देते हुये बैकिंग सेक्टर , वित्तिय , बीमा, आई.टी., आटोमोबाइल, टेलिकाम एवं कम्युनिकेशन सेक्टर से जुडी विभिन्न कंपनियों के बारे में विस्तार से जानकारी दि। श्री मिश्रा जी ने इन सभी कंपनीयो के द्वारा लिये जाने वाली लिखित परिब्क्षा एवं साक्षात्कार के पैटर्न के बारे में और इन सभी प्रवेश परिक्षाओं के लिये किन विषयों का अध्ययन  ज्यादा करना के बारे में  विस्तार से बताया।
इसी क्रम में श्री मिकी दास ने छात्र छात्रओं को अपना स्वयं का बायोडाटा प्रभावशाली किस प्रकार से बनाये इसकी विस्तार से जानकारी दि। इसके अन्तर्गत श्री दास ने बताया कि अन्य सामान्य जानकारीयों के अलावा अपने उद्देश्य शैक्षणिक जानकारी विस्तार से , प्रशिक्षण अथवा ईन्टरनशिप, आपके प्रेरणस्त्रोत , अनुभव एंव स्वयं कि उपलब्धियों की जानकारी विस्तार से बायोडाटा में होनी चाहिये।
कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद देते हुये रोजगार एवं मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के संयोजक डा. संजय ठिसके ने जानकारी दि की इस प्रकार के बहुउपयोगी व्याख्यान समय समय महाविद्यालय के छात्र छात्राओें के लिये आयोजित किये जाते है निश्चित रूप से आज का व्याख्यान विद्यार्थियों के लिये उपयोगी साबित होगा। इस अवसर पर डाॅ. षैलेन्द्र सिंह, डाॅ. के. एन. प्रसाद एवं श्री रवि साहू उपस्थित थे।

Preview News कम्प्यूटर विभाग में नेट/सेट परीक्षा की तैयारी विषय पर अतिथि व्याख्यान

Next News अर्थशास्त्र विभाग द्वारा NET, SLET पर व्याख्यान का आयोजन