17
October, 2017
दिग्विजय कालेज में मनोनीत छात्रसंघ का शपथ ग्रहण सम्पन्न-‘‘पांच माह में होंगे पचास साल के बराबर काम’’- मुख्य अतिथि महापौर
Posted in General category - by

दिग्विजय कालेज में मनोनीत छात्रसंघ का शपथ ग्रहण सम्पन्न
‘‘पांच माह में होंगे पचास साल के बराबर काम’’- मुख्य अतिथि महापौर
राजनंादगांव:- शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय, राजनंादगंाव के हीरक जंयती वर्ष (2017-18) में प्रावीण्य सूची के आधार पर गठित छात्रसंघ पदधिकारियों ने आज दिनांक 17.10.2017 को गरिममय आयोजन में अपने पद और प्रतिष्ठा की शपथ ली। राजनांदगांव के महापौर और दिग्विजय महाविद्यालय के जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष माननीय श्री मधुसूदन यादव जी के मुख्य आतिथ्य और समाजसेवी माननीय श्री संतोष अग्रवाल जी की अध्यक्षता में प्राचार्य डाॅ. आर.एन. सिंह ने छात्रसंघ पदाधिकारियों सहित लगभग 70 कक्षा प्रतिनिधियों को उनके पद की शपथ दिलायी। इस अवसर पर विशेेष अतिथि के रूप में माननीय श्री शिव वर्मा सभापति नगर पालिक निगम, श्री देवशरण सेन,  श्री किशन यदु और आशीष कुमार उपस्थित थे। छात्रसंघ अध्यक्ष के रूप में श्री देवेन्द्र कुमार, उपाध्यक्ष कु. सरस्वती जैन, सचिव, वीणु जंघेल और सह सचिव कु. इंद्राणी ने अपने पद का शपथ लेते हुए महाविद्यालय परिवार के प्रति आभार प्रकट किये।
छात्रसंघ अध्यक्ष श्री देवेन्द्र कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि ऐसे महाविद्यालय में अध्ययन करना मेरे लिए गौरव का विषय है जिसे मुक्तिबोध, बख्शी जी और बलदेव प्रसाद मिश्र की साहित्यिक त्रिमुर्ति ने संस्कार दिया है। महाविद्यालय का अनुशासन सहित ग्रंथालय की सुविधा और अध्ययन अध्यापन के लिए उपलब्ध सुविधाएं बहुत ही उत्कृष्ट हैं। हम विद्यार्थियों का इसका लाभ लेना चाहिए।
मुख्य अतिथि माननीय श्री मधुसूदन यादव ने छात्रसंघ पदाधिकारियों को शुभकमानाएं देते हुए कहा कि मेरिट के आधार पर छात्रसंघ का मनोनयन होना गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय का हीरक जयंती वर्ष ऐतिहासिक उपलब्धियों का वर्ष होगा अगले पांच माह के अंदर पचास साल के बराबर विकास के काम सम्पन्न होंगे। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में चल रहे नये कक्ष के निर्माण सहित गार्डन का काम पूरा होगा ही कान्फ्रेंस हाॅल का निर्माण भी हो जाएगा साथ ही इन्हीं पांच महीने में छात्रावास के लिए भूमि पूजन के काम भी सम्पन्न हो जाएंगे। प्राचार्य महोदय की इच्छा के अनुकुल इसी सत्र में भूतपूर्व छात्रों का महासम्मेलन भी आयोजित होगा जिसमें महाविद्यालय के स्थापना वर्ष से लेकर आज तक के भूतपूर्व छात्र-छात्राएं शामिल होंगे।
इस अवसर पर प्राचार्य डाॅ. आर.एन. सिंह ने स्वागत संबोधन में कहा कि महाविद्यालय में भूतपूर्व छात्रों के सम्मेलन सहित अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार और महंत राजा दिग्विजय दास की स्मृति में राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता कराने की महाविद्यालय की योजना है। कार्यक्रम के अध्यक्ष श्री संतोष अग्रवाल ने छात्रसंघ पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि इस महाविद्यालय के छात्रों ने जिस प्रकार से नगर को गौरवान्ति किया है वह  परम्परा चलती रहनी चाहिए। आप ने यहां के छात्र- छात्राओं से अपील की वे पहले अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित करें और फिर महाविद्यालय में उपलब्ध सुविधाओं के साथ उसे पूरा करने का प्रयास करें। कार्यक्रम का रोचक ढ़ंग से संचालन डाॅ. चन्द्रकुमार जैन ने किया।  छात्र संघ प्रभारी डाॅ. एच.एस. भाटिया ने आभार प्रकट किया।

Preview News आपरेशन्स रिसर्च-गणितीय तकनीकों का एक पुष्पगुच्छ है

Next News दिग्विजय के छात्रों ने मुख्यमंत्री स्वावलबंन योजना से जुडी एमकेट कि प्रवेश परिक्षा में सफलता हासिल कि